- Advertisement -

- Advertisement -

छठ महापर्व को लेकर बिहार झारखंड बिस्कोमान के डायरेक्टर विनय यादव के नेतृत्व में , लाइट पंडाल से सजने लगे हैं छठ घाट मोरहर नदी फूलसाथर एवं गुरुआ नई तलाव युवा पत्रकार -अनिल कुमार

0

*छठ महापर्व को लेकर बिहार झारखंड बिस्कोमान के डायरेक्टर विनय यादव के नेतृत्व में , लाइट पंडाल से सजने लगे हैं छठ घाट मोरहर नदी फूलसाथर एवं गुरुआ नई तलाव

युवा पत्रकार -अनिल कुमार

गया:गुरुआ चार दिवसीय छठ महापर्व के शुरु होते ही गांव के युवक युवतियों के द्वारा शुक्रवार के अहले सुबह से ही एक हाथ में झाड़ू और दूसरी हाथ में पानी भरा बाल्टी लेकर गांव मोहल्ले की गलियों की सफाई करते दिखाई दिये। गुरुआ प्रखंड क्षेत्र के फूलसाथर अमीरगंज गोपसुर गुरुआ नई तलाव सहित अन्य ग्रामीण इलाकों में बच्चे हो या बूढ़े,महिलाओं सभी लोगो ने मिलकर इस आस्था के पर्व में अपने घर के साथ पूरे गांव की साफ सफाई की।
वही दूसरी ओर बिहार झारखंड बिस्कोमान के डायरेक्टर सह राजद के वरीय नेता सह प्रखंड प्रमुख पति विनय कुमार यादव के नेतृत्व में गुरुआ बाजार के नई तलाव में एवं मोरहर नदी फूलसाथर के किनारे छठ पूजा को लेकर स्वच्छता अभियान चलाकर पूरे तालाब की सफाई,रास्ते की सफाई,सभी बच्चों व ग्रामीणों के सहयोग से की साफ सफाई का कार्य सम्पन्न किया।इसमें बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।श्री विनय यादव ने छठ व्रतियों की सुविधा के लिए छठ घाट जाने के रास्ते को साफ करवाया लाइट बत्ती का इंतजाम करवाया। जिससे छठ घाट पर आने जाने वाले श्रदालुओं को कोई परेशानी नहीं हो।छठ घाट जा जाने वाले रास्ते में जगह-जगह तोरण द्वार बनाया जा रहा है। रास्ते पर लोगों के सुविधा के लिए पंडाल लगाया जा रहा है।
श्री विनय कुमार यादव के अनुसार छठ पर्व के दौरान छठ घाटों एवं अन्य इलाकों की साफ सफाई करने एवं छठ पर्व कर रहे छठ व्रतियों की सेवा करने से पुण्य की प्राप्ति होती है। उन्होंने बताया कि आस्था के इस पर्व में साफ सफाई एवं पूजा के प्रारंभ से ही स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा जाता है। गुरुआ बाजार ग्रामीण हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गुरुआ बाजार से नई तलाव मोरहर नदी फूलसाथर अमीरगंज तक गलियों की साफ-सफाई कर सड़क व गली के दोनों किनारे चूना के लकीर खीचा जाता है और जगह-जगह पर विभिन्न रंगों व अबीर से रंगोली बनाया जाता है रास्ते मे लाइट सजावट की व्यवस्था,जो आने जाने वाले श्रद्धालुओं को आकर्षित करता है। सफाई अभियान में युवा राजद नेता भाई सुरेन्द्र प्रसाद यादव आयूष पतंजलि के संचालक वीरेंद्र यादव संतोष पासवान नीरपुर सुधीर यादव दिलीप यादव जितेंद्र चौधरी अरुण मंडल सहित दर्जनों युवा शामिल थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.