- Advertisement -

- Advertisement -

पहली बार वात्सली निर्भया शक्ति ने दिया अस्त्र से श्रद्धांजली*

0

*पहली बार वात्सली निर्भया शक्ति ने दिया अस्त्र से श्रद्धांजली*

देश मे बढ़ती बलात्कार की घटना को लेकर पूरे देश मे आक्रोश है। ऐसे में देश मे पहली बार बिहार के मोक्ष भूमि गया में वात्सली निर्भया शक्ति के द्वारा महिलाओं ने हैदराबाद घटना में शिकार महिला डॉ. प्रियंका रेड्डी के लिए श्रधांजलि सभा का आयोजन किया गया, लेकिन इस श्रधांजलि सभा की खास बात ये रही है कि न तो मोमबत्ती ओर न ही फूल अर्पण किया बल्कि महिलाओं ने तलवार लेकर श्रधांजलि दी। ये कहीं न कहीं महिलाओ के अंदर आक्रोश को दिखाती है ।
संस्था के संस्थापिका सत्यवती कुमारी गुप्ता ने बताया कि हमारा ये श्रधांजलि सभा देश के उन दुराचारियो को संदेश देना चाहती है कि होश में आओं अब नारी शक्ति तुम्हे तलवार से बात करेगी । हमारी संस्था गया जिले में सभी इच्छुक लड़कियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देगी और इसके लिए तैयारी की जा रही है।
संस्था सदस्य डॉ. शालिनी गुप्ता ने बताया कि हम सभी महिलाओं को ऐसे दुराचारियों से बचने के लिए लड़कियों को सेल्फ डिफेंस सीखने की जरूरत है, हमलोग तलवार से श्रधांजलि देकर नारी शक्ति को जागृत करने का प्रयास किया , सभी महिलाओं से अपील करता हूँ आप सब आगे आये।
किड्स केअर के सुप्रिया बेरियार ने बताया कि आज महिलाओ को सुरक्षा के लिए खुद से जागने की जरूरत है । सरकार त्वरित कार्यवाई कर के फांसी की सजा दें ।
ये कार्यक्रम गया के नूतन नगर स्थित किड्स केअर स्कूल में आयोजित किया गया ।
संस्था सदस्य दीपक कुमार ने बताया कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में पुरुष के कदम से कदम मिलाकर चल रही है ऐसे में कुछ दूषित मानसिकता के लोग इस तरह के घटना को अंजाम दे रही है। हमारी संस्था शहर में सभी लड़कियों को तकनीक के इस्तेमाल ओर खुद बचाव के लिए अगले कुछ दिनों में शिविर लगा कर प्रशिक्षण देगी।
सदस्य विदुषी गुप्ता ने बताया कि
हम सरकार से चाहते है कठोर कानून बनाकर आरोपियों को सरेआम फांसी दिया जाये ताकि किसी ओर को ऐसा गुनाह करने से पहले सोचे। जबतक ऐसे दरिंदो के अंदर डर पैदा नही होगा ऐसी घटनाएं होती रहेंगी।

इस कार्यक्रम में राकेश कुमार बैरियार, सुप्रिया बैरियार,विदुषी गुप्ता, दीपक कुमार ,आरती कश्यप, शशि कुमार, मनीष कुमार,मुकेश कुमार सिन्हा,राखी सिन्हा, श्रुति कुमारी, अंजलि कुमारी,जूही मेहरा, वर्षा उज्ज्वल सिंह ,तारा देवी,सुलेखा कुमारी इत्यादि लोग शामिल हुए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.