- Advertisement -

- Advertisement -

26 जनवरी गणतंत्र दिवस परेड में गया से प्रह्लाद सिंह देंगे राष्ट्रपति को सलामी

0

26 जनवरी गणतंत्र दिवस परेड में गया से प्रह्लाद सिंह देंगे राष्ट्रपति को सलामी

गया:- राष्ट्रीय पर्व 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर मगध विश्विद्यालय,बोधगया का प्रतिनिधित्व करेंगे गया महाविद्यालय,गया राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक प्रहलाद कुमार सिंह चौहान जो मलठीया गाँव के सुमंत कुमार सिंह चौहान के पुत्र हैं।वर्तमान में बीसीए तृतीय वर्ष के छात्र प्रहलाद कुमार सिंह चौहान अध्यनरत है।इनका कड़ी चयन प्रक्रिया से गुजरने के बाद गणतंत्र दिवस परेड शिविर-2020 के लिए चयन हुआ है।ज्ञात हो कि 10 दिवसीय पूर्व गणतंत्र दिवस परेड शिविर-2019 में बिहार के 30 स्वयंसेवकों को ग्वालियर में प्रशिक्षण दी गई थी,उनमें से चयनित 3 स्वयंसेवक और 3 स्वयसेविका बिहार का प्रतिनिधित्व राजपथ मार्ग पर करेंगे।मगध विश्वविद्यालय,बोधगया राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डॉ. ब्रजेश कुमार राय ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह बहुत गर्व की विषय है कि हमारे प्रतिभाशाली स्वयसेवक का चयन हुआ है।विगत पाँच वर्षों से मगध से चयन राजपथ परेड के लिए होते आया है।
गया महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ दिनेश प्रसाद सिन्हा,वर्सर डॉ. शशि रंजन रस्तोगी,कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ. चंद्रिका सोनी और प्रो. सत्येंद्र कुमार और बधाई देते हुए कहा कि प्रहलाद राजपथ से देश के प्रथम नागरिक महामहिम राष्ट्रपति को सलामी देकर महाविद्यालय को गौरवांवित करेंगे।
प्रहलाद कुमार सिंह चौहान ने बताया यह बिलकुल स्वप्न सच होने जैसा है।परेड में शामिल होने के लिए काफी उत्साहित हूँ।इस सफलता का श्रेय ईश्वर रूपी अपने माता-पिता और गुरुजनों को देता हूँ। एमयू ग्रुप लीडर सूरज सिंह और गया कॉलेज ग्रुप लीडर विशाल राज ने प्रहलाद को बधाई दी एवम उज्जवल भविष्य की कामना की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.