- Advertisement -

- Advertisement -

राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने निकाली विश्व एड्स दिवस जागरूकता रैली।*

0

*राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने निकाली विश्व एड्स दिवस जागरूकता रैली।*
गया:-विश्व एड्स दिवस पर सोमवार को गया कॉलेज गया राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने जागरूकता रैली निकाली। जागरूकता रैली में गंभीर रोग से बचाव के लिए सावधानियों को अमल में लाने का आह्वान किया। अंत में स्लम एरिया में सभा करके रोग फैलने के कारण व निवारण पर विस्तार से चर्चा हुई।
महाविद्यालय में जागरूकता रैली को प्राचार्य डॉ दिनेश प्रसाद सिन्हा ने हरी झंडी दिखा रवाना किया। रैली गया कॉलेज परिसर से होकर रामपुर एनएसएस द्वारा गोद लिये हुये स्लम एरिया से वापस महाविद्यालय पहुंची। संबोधित करते हुए प्राचार्य ने एनएसएस के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि एनएसएस स्वयंसेवक का प्रयास सराहनीय है। आप जहाँ भी जा रहे हैं वहाँ अपनी छाप छोड़कर आएं आप सभी को हमारी शुभकामनाएं हैं।वर्तमान समय में एड्स भयावह रूप ले रही है। आज के युवा पीढ़ी को स्वयं जागरूक रहते हुए आसपास व समाज को जानकारी व बचाव के लिए सजग करना होगा। कार्यक्रम पदाधिकारी प्रोफेसर सत्येन्द्र कुमार ने बीमारी से बचाव के उपाय सुझाव में कहा कि हमे लोगों में जागरूकता फैलानी चाहिये। जिस तरह रैली में एन एस एस स्वयंसेवक हाथों में तख्ती लिए हुए थे जिस पर विभिन्न नारे जैसे। एड्स की बीमारी ना बने लाचारी ,जानकारी ही बचाव है ,एनएसएस ने ठाना है एड्स को मिटाना है, लोगों को जागरूक करने के लिये कोशिश कर रहे हैं, वो अश्वस्नीय है। इस कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे हैं एनएसएस ग्रुप लीडर विशाल राज ने बतलाया कि हम सभी स्वयंसेवकों का हुजूम हाथ में जागरूकता के नारे लिखी तख्तियां लेकर चल रहा था।
हम सभी ने जागरूकता फैलाने के लिए नारे भी लगाए और साथ ही साथ कॉलेज स्थित रामपुर स्लम एरिया में नुकड़ नाटक के जरिये लोगों को अपने आस पास साफ सफाई रखने के लिये प्रेरित किये एवम नाटक के जरिये यह संदेश दिया गया कि एड्स पीड़ित के साथ सहानुभूति और अपनापन के साथ ही इलाज कराया जाए न कि सामाजिक बहिष्कार किया जाए। जागरूकता ही इस बीमारी से बचाव है। इस मौके पर ग्रुप लीडर विशाल राज, वरिष्ठ स्वयंसेवक अनुराग कुमार, आदिति उपाध्याय,शुभांगी सिन्हा,अंकित शर्मा,सत्यम लोहानी,मनीषा भदानी,उज्जवल,अंकित सोलंकी,प्रियंका, स्वीटी,हिमांशु,सेती, आर्शिका,पूनम,खुशी,लवली,श्रेया,गौरव राज,शुभम कुमार,रुद्र शरण,आशीष,अमित,अभिषेक,आलोक,अजीत,अम्बुज,चंद्र दीप,छोटू कुमार,प्रणयन,अमरेंद्र,सूरज ने जागरूकता रैली को सफल बनाने में अपना अहम योगदान दिया।

विशाल राज
एनएसएस,ग्रुप लीडर
गया कॉलेज गया

Leave A Reply

Your email address will not be published.